जिला नीमकाथाना में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर मनाया गया आजादी का पर्व, जिला कलेक्टर ने ध्वजारोहण कर ली मार्चपास्ट की सलामी

Sonu Roy
0

जिला नीमकाथाना में 78 वाँ स्वतंत्रता दिवस समारोह मनाया गया। स्वतंत्रता समारोह जिला स्टेडियम में आयोजित हुआ, जहां कलेक्टर शरद मेहरा ने झंडारोहण कर परेड का निरीक्षण किया और मार्च पास्ट की सलामी ली।

आज आजादी के इस समारोह में सबसे खास बात उन योद्धाओं की रही, जिन्होंने 25 साल पहले कारगिल युद्ध लड़ा था। ये योद्धा परेड का हिस्सा बने। इनके साथ ही पुलिस के जवानों और स्कूली छात्र छात्राओं समेत एनसीसी कैडेट्स और स्काउट कैडेट्स ने भी मार्चपास्ट किया। कदम से कदम मिलाकर चल रहे इन सभी स्टूडेंट्स और जवानों ने देशभक्ति का संदेश दिया।

सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रस्तुति देती स्कूली छात्राएं

जिला स्तरीय कार्यक्रम में सांस्कृतिक व देशभक्ति कार्यक्रमों के भी आयोजन किया गया। बच्चों ने सांस्कृतिक व साहसिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। मानसून के सुहाने मौसम के बीच इन कार्यक्रमों ने देशभक्ति के ऐसे रस का संचार किया कि लोगों ने भारत मां के जयकारे लगाए। 

वीरांगनाओं का किया सम्मान

वीरांगनाओं सहित उत्कृष्ट कार्य करने वाले 45 लोगो का सम्मान किया गया। कलेक्टर शरद मेहरा ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी और कहा कि नीमकाथाना नवगठित जिला है, इसमें प्रगति की अपार संभावनाएं हैं जिले में प्रचुर मात्रा में खनिज संपदा हैं। जिले में मुख्य रूप से तांबा लोहा खनिज चेजा पत्थर उपलब्ध है। यहां खनिज संपदा के साथ अगर उद्योग धंधे विस्थापित हो तो यह जिला राज्य के अग्रिम जिलों में आ जाएगा।

देशभक्ति गाने पर छात्रों की अनुपम प्रस्तुति

कलेक्टर ने कहा कि यहां उद्योग धंधे स्थापित करने के लिए कुछ चैलेंजेस हैं। जिले में मुख्य रूप से राष्ट्रीय राज मार्गो से कनिविटी फोर लाइन से नहीं हो पाई और आने वाले समय में कोटपूतली से जो नीमकाथाना का विस्तार है जो स्वीकृत हो चुका था उसके टेंडर भी हो चुके हैं इसका जल्द से जल्द काम हो उसके लिए हमारा प्रयास रहेगा। इसके साथ ही जो बजट घोषणाएं हुई हैं उनको धरातल पर लाने के लिए पूरा प्रयास किया जाएगा।

कार्यक्रम में विधायक सुरेश मोदी, सैनिक कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष प्रेम सिंह बाजोर, पुलिस अधीक्षक के प्रवीण नायक नुनावत, एसीईओ मुरारी लाल शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गिरधारी लाल शर्मा, एडीएम अनिल महला, डीवाईएसपी अनुज डाल नगर परिषद सभापति सरिता दीवान, प्रधान मंजू यादव सहित जिले के प्रशासनिक अधिकारी जनप्रतिनिधि सहित अनेक लोग मौजूद रहे।

Post a Comment

0Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)


Neemkathana News

नीमकाथाना न्यूज़.इन

नीमकाथाना का पहला विश्वसनीय डिजिटल न्यूज़ प्लेटफॉर्म..नीमकाथाना, खेतड़ी, पाटन, उदयपुरवाटी, श्रीमाधोपुर की ख़बरों के लिए बनें रहे हमारे साथ...
<

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !